इंसान की लंबाई के बराबर फन फैलाकर खड़ा हो गया किंग कोबरा, डरावना नज़ारा देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे - Get Latest News Update Here

Breaking

Wednesday 1 March 2023

इंसान की लंबाई के बराबर फन फैलाकर खड़ा हो गया किंग कोबरा, डरावना नज़ारा देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

सांप (Snakes) पृथ्वी पर मौजूद सबसे घातक और डरावने सरीसृपों में से एक हैं. हालांकि, उनकी अनोखी और अद्भुत क्षमताएं अक्सर उन्हें आकर्षक जीव बनाती हैं. हाल ही में, भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा (Indian Forest Service officer Susanta Nanda), जो दिलचस्प वन्यजीव सामग्री शेयर करने के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने किंग कोबरा (King Cobra) का एक डरावना वीडियो पोस्ट किया, जिसने इंटरनेट यूजर्स को हैरान कर दिया.

उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'किंग कोबरा सचमुच 'खड़े' हो सकते हैं और आंखों में एक पूर्ण विकसित शख्स को देख सकते हैं. जब सामना किया जाता है, तो वे अपने शरीर के एक तिहाई हिस्से को जमीन से ऊपर उठा सकते हैं.

देखें Video:

वीडियो में, एक बड़े किंग कोबरा को एक सीधी स्थिति में देखा जा सकता है, जिसका सिर एक कीचड़ भरे मंच से झांकते हुए उठा हुआ है. सोमवार को शेयर किए जाने के बाद से, इस क्लिप को ट्विटर पर 3 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और ढेरों प्रतिक्रियाएं मिली हैं.

एक यूजर ने लिखा, 'इस विशालकाय किंग कोबरा का इंसान जितना लंबा खड़ा होना इस रेंगने वाले सांप का सामना करने के खतरों को साबित करता है. जैसा कि #IFS अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा शेयर किया गया है, यह किसी के भी रोंगटे खड़े कर देने के लिए काफी है.''

दूसरे ने लिखा, ''भयानक दृश्य.'' तीसरे ने कहा, ''सांप हमेशा मोहित करते हैं. यह तो हैरान कर देने वाला है.''

दुनिया का सबसे जहरीला सांप किंग कोबरा सभी सांपों में सबसे लंबा भी होता है. एक वयस्क किंग कोबरा की लंबाई 10 से 12 फीट और वजन 20 पाउंड (9 किलो) तक हो सकता है. नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, वे सचमुच "खड़े हो सकते हैं" और आंखों में एक पूर्ण विकसित व्यक्ति को देख सकते हैं. वे एक बार काटने में जितना न्यूरोटॉक्सिन पहुंचा सकते हैं, वह 20 लोगों को मारने के लिए पर्याप्त है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/pmehPj1

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages